PMAgreement.in

Check About Each & Everything About Voter List UP

up voter list download
Advertisements
0
(0)

राजनीतिक कार्यालय के लिए दौड़ते समय, सही voter lists के साथ जीत हासिल करना महत्वपूर्ण होता है। Voter records राज्य से खरीदे जाते हैं, फिर Email Address, Phone Number, और अन्य प्रासंगिक

जानकारी जिसे राज्य या देश प्रदान नहीं करता है, इकट्ठा करने के लिए जोड़ा जाता है। यदि आप भारत में अभियान की योजना बना रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप भारत voter list और भारत voter records दोनों प्राप्त करें। इस महत्वपूर्ण डेटा के बिना आप अपने अभियान की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में ‘उड़ान के अंधे’ होंगे। और यह संभावना नहीं है कि आपके प्रतिद्वंद्वियों को इसी तरह बाधित किया जाएगा!

एक ऑनलाइन voter list को पकड़ना आसान है। जब तक आपके पास पैसा है, तब तक आप अपने स्थान के सभी प्रमाणित मतदाताओं की सूची खरीद सकते हैं जिनमें कोई पसीना नहीं है। आप आसानी से उनके राज्य की जानकारी, चुनाव जिले, आयु, लिंग, मतदान इतिहास, आय और अन्य राजनीतिक रूप से प्रासंगिक जानकारी तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, जो बाद में एक अभियान के निर्माण में बहुत सहायक हो सकता है।

अब जरूरी बात ये है की आपको कैसे पता चलेगा आपका नाम उस voter list up में है या नही ? अगर आप UP से हो तो।

Check My/Your Name in the Voter List UP

Voter List 2019 to 2021 UP : अब उत्तर प्रदेश सरकार ने UP Voter List 2020 देखने का तरीका ऑनलाइन कर दिया है जैसे की UP Sarkar ने कई Portal बना दिए है. जैसे की UP bhulekh , and UP Ration card. अपना नाम घर बैठे ही मोबाइल से और ये वाली वेबसाइट ceouttarpradesh nic in से आप अपना नाम देख सकते हो by Search Name in Voter List UP.

Note : आपको Voter List UP में अपना नाम जांचने के लिए कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है

क्या आपके पास अपना वोटर आईडी कार्ड है ?

Voter ID भारत के नागरिकों के लिए जारी किया गया एक कानूनी पहचान दस्तावेज है, जो भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं। यह नागरिकों को देश के नगरपालिका, विधानसभा और राष्ट्रीय चुनावों में वोट डालने की अनुमति देता है।

मतदाता पहचान पत्र, उपयोगकर्ता से प्रमाणीकरण की आवश्यकता वाली दैनिक गतिविधियों को करने के लिए आवश्यक पहचान प्रमाण, पते के प्रमाण, आयु प्रमाण आदि के उद्देश्य को भी पूरा करता है। इसे पहली बार स्वतंत्र भारत में 1993 में मुख्य चुनाव आयुक्त टी। एन। शेषन के कार्यकाल के दौरान पेश किया गया था। वोटर आईडी को इलेक्टोरल फोटो आइडेंटिटी कार्ड (EPIC) के नाम से भी जाना जाता है।

Voter ID Registered

अगर आपका Voter ID Card नहीं बना है तो इस वेबसाइट पे जा के अपना Voter ID Card अभी बनाये और अपना Daily Application Status Check करे.

Download Your UP Voter ID List

इस लिंक ceouttarpradesh nic in/rollpdf/rollpdf aspx के जरईए अपना District चुने आप अपना UP Voter ID नाम की सूची डाउनलोड कर सकते हो.

Note : इस लिंक के जरयीए Apply कीजिये अभी UP Ration Card के लिए

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Exit mobile version